टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में ⇨ Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me


टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में ⇨Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 

टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में ⇨ Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me
Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 


टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 


आप सभी लोग अपनी ज़िंदगी में कुछ करना चाहते, कुछ बनना चाहते है। लेकिन पता है कैसे, सहारे से या सहारा लेकर। याद रखिये दोस्तों इंसान सहारे से नहीं बल्कि संघर्ष से मजबूत बनता है। वो मालिक हमारी ज़िंदगी में बुरी परस्थितियाँ डालता है। ताकि हम मजबूत बन सकें, मुझे पता नहीं है की आप सपने देखते है या नहीं 

लेकिन मुझे यह पता है खुली आँखों से देखे गए सपने जरूर पूरे होते है। बस उन सपनो में जान और आपका पूरा विश्वास होना चाहिए। कितना आसान हो जाता है ना हमारे लिए हर उस गलती का दोष किसी ओर पर लगाना। जो हमने की है। हर व्यक्ति के अंदर एक Positive Energy होती है " Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me "

यह Energy सभी के लिए अच्छा सोचती है। हम में से रोज कई लोग दर्द, संघर्ष, निराशा, बेरोज़गारी और कई लोग टूटे हुए सपने के साथ उठते है। और दूसरो पर दोष लगाते है। अब बहाने बनाने बंद कीजिए दूसरों पर दोष लगाना बंद कीजिए। हमारी हार की वजह सिर्फ और सिर्फ हम होते है। सिर्फ अपने आप पर भरोसा कीजिये। 

उस काम को करने लग जाए जिसे कर के आप को ख़ुशी मिलती है। जिसके लिए आप सब कुछ खोने को तैयार है। किसी की राय आपकी ज़िंदगी की सच्चाई नहीं बदल सकती है। आप अपनी सुझाव और राये खूद बनाइये "टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में [ Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me ]"

अरे लोगो का काम है कहते रहना वो कहते रहेंगे आप अपना काम करते रहिये और तब तक करते रहिये जब तक आपके हाथ सफलता न लगे। सब कुछ बदल सकता, हम सब बदल सकते है कैसे यही सोच रहे है ना आप Change your mind, Change your word, Because change is the Alternative Power and stop thinking  

 

Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Morning

जिस प्रकार हर रोज दूसरो पर गुस्से होते हो ना और उन्हें गालियाँ देते हो ना जैसे की कुत्ता, कमीना, माँ की बहन की आज यह सारा गुस्सा सभी गालियाँ अपने ऊपर निकालो। और अपने आप से पूछो क्या आप सोने (Sleep) के लिए पैदा हुए हो, यदि जबाब हां आता है की आप सोने के लिए पैदा हुए हो। तो पड़े रहो इसी तरह । 

आज के बाद किसी चीज की उम्मीद मत करना। किसी चीज़ को पाने के लिए सपनें मत देखना क्योंकि ऐसे पड़े रहने से कोई उम्मीद और सपने पूरे नहीं होते है। लेकिन जबाब नहीं आता है। की आप सोने के लिए नहीं किसी महँ मकसद को पूरा करने के लिए पैदा हुए हो "टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में -Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me  "

अभी इसी समय उठ खड़े हो, अपने आप को पहचानों अपनी ताकत को पहचानों, अपने मकसद को जानो क्योंकि मृत्यु के बाद तो सोना ही है। लेकिन जब तक इस पृथ्वी पर है। हम इस पुरे समय का Use करें। इसलिए इसे महसूस करें, जो लोग इस धरती पर महान कहलाए है। वह सिर्फ 24 घंटो में से केवल 4 या 5 घंटे सोते है। 

कभी सोचा है आपने की उनके पास क्यू इनके पास इतना पैसा है, इतनी सम्पति है, सब कुछ है उनके पास फिर भी वो लोग क्यों नहीं सोते 10 या 12 घंटे आपकी तरह। Because उन्हें पता है की मरने के बाद सोना ही है। तो क्यों न मै इस समय का पूरा उपयोग करुँ। और अपने आप को आसमान की बुलंदियो तक ले कर जाएं। 

M.D."Mahendra Dogney" कहते है की मै इस वाक्य को एक घंटे समझायूँ या फिर 2 मिनट में कोई फर्क नहीं पड़ता है। समझने वाला इंसान मेरी बात 2 मिनट में समझ गया होगा। जिसको नहीं समझना में घंटो इसी प्रकार चिल्लाते रहूँगा फिर भी वह इस बात को समझ नहीं पायेगा। 


इसलिए अपनी ताकत को पहचानिए, क्योंकि आपकी ताकत सोने में नहीं जागने में है। तो उठिये जागिये ओर अपने मकसद को पूरा कीजिए।  " Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me "

क्या आप भी आसानी से हार मानते है :⇨

Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 

तुम यह कर सकते हो, नहीं मैं यह नहीं कर सकता हूँ। कई लोग बड़ी आसानी से हार मान जाते है। कई लोग Problem आने से पहले ही काम करना छोड़ देते है। ओर कई लोग डर या भय के कारण अपने Dreams या सपनों के पीछे जाना ही छोड़ देते है।

क्या आप आगे बढेंगे :⇨

क्या आपने सुना मैं क्या कह रहा हूँ। मैं कह रहा हूँ की कई लोग आप नही  Note you. जब समय खराब आएगा तो आप कभी पीछे नहीं हटेंगें। आप हमेशा आगे बढ़ते रहंगे। चाहे समस्या कितनी ही बड़ी हो और यही चीज़ आपको ख़ास बनाती है । और यही चैम्पियन के लिए आकर्षित करती है।


क्या आप भी चैम्पियन है :⇨

मेने कभी नहीं सुना कि कठिन समय में एक चैम्पियन हार मान लेते है। चैम्पियन हमेशा आगे बढ़ते हैं जब तक की वो जीत नहीं जाते है। और यही एक चैम्पियन की खाशियत होती है। प्रत्येक मनुष्य चैम्पियन नहीं होता हैं सिर्फ वही जिसके सपने में आग होती है, अपने सपनो को पूरा करने के लिए बस वही चैम्पियन होता है।


आप के सपनों में भी आग है :⇨

जिन लोगों ने शून्य से शुरू किया था लेकिन आज उनके पास सब कुछ है। क्योंकि वे अलग थे यदि वे कर सकते हैं तो आप क्यों नहीं कर सकते, आपको बस एक चैम्पियन कि तरह सोचना है। उसकी तरह अपने आप को तैयार करना है। और एक चैम्पियन बनना है।

लोग सिर्फ बात करते हैं :⇨

Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 

वह कैसे सफ़ल होंगे कई लोग सिर्फ बात करते हैं। कि वह कैसे सफल होने वाले हैं। जी हा आप ने भी सुना होगा। लेकिन वो लोग काम नहीं करते हैं। बातें करना आसान होता है। पर करना मुश्किल होता है। इसलिए वे लोग सिर्फ बात करते है। लेकिन आप करके दिखाइए। 


आप कौन है शेर या बकरी :⇨

कोई भी व्यक्ति आसानी से सफल नहीं हुआ है। और कोई भी मनुष्य आसान रस्ते पर चल कर सफल नहीं हुआ है कठिनाइयाँ आएगी और बार बार आयेगी। अब आप फैसला लीजिये की आप एक शेर या बकरी है। अब आप  कहेंगे की आप एक शेर है। जी नहीं, बिल्कुल नहीं आप एक शेर या बकरी नहीं है। आप एक इंसान है जानवर नहीं।    


क्या आप की आवाज़ भी निकलती है :⇨

क्या आपके पास दिमाग है की आपको क्या करना है कोई भी इंसान बोलने से सफल नहीं होता। इंसान सफल होता है काम करने से, कर्मो की आवाज़ शब्दों की आवाज़ से कही ज़्यादा बड़ी होती है। चैम्पियन कहते है की मै यह कर सकता हूँ, मै यह करूँगा, मैने यह कर दिखाया।  


लोग आपको क्या कहते है :⇨

Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 

लोगों को कहने दे कोई फर्क नहीं पड़ता है। आप नहीं कर सकते है ऐसे वाक्यों में आपको फर्क पड़ा होगा। But एक चैम्पियन को कोई फर्क नहीं पड़ता है। की लोग क्या कहते है। क्योंकि उसे पता है की कुछ भी असंभव नहीं है।

Nothing Is Impossible उसे फर्क नहीं पड़ता है की लोग उसे भला या बुरा कहे। चाहे आपको पड़ता होगा      क्योंकि उसका पूरा ध्यान अपने काम में है। उसे किसी की आवाज सुनाई नहीं देती उसे सिर्फ अपना काम दिखता है।  


सपने आपके अपने है :⇨

Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me 

अब आप सोचिए की आप का ध्यान कहा है लोगो की बातों पर या अपने काम में। यह आपका सपना है, जो आपने देखा है, अपने लिए। कोई भी आपके लिए इसे पूरा करने नहीं आयेगा, आपको खुद ही इसे पाना है। अब आप खुद फैसला लीजिए की आप क्या बनेगे। एक शेर एक बकरी या एक इंसान फैसला आपके हाथ मै है करना आपको है।    


ये भी पढ़े :⇨

  1. अच्छी पर्सनेलिटी कैसे बनाये
  2. आत्मविश्वास बढ़ाने के आसान तरीके 
  3. चुटकियो में करे किसी भी इंटरव्यू की तैयारी
  4. ज़िंदगी में सफ़ल होना है तो छोड़ दे यह 16 आदतें
  5. सेंसिटिव लोगों का जीवन बदल सकती है यह बातें
  6. अनुशासन के बिना जीवन में सफल होना मुश्किल है
  7. समय का कोरा ज्ञान एक Emotional Motivational कहानी
  8. जीवन में सफलता के लिए आज के 56 प्रेरक और प्रेरणादायक उद्धरण (2019)
  9. जक 

Final Word :⇨

दोस्तों में उम्मीद करता हूँ की आपको 

टोप M.D."महेंद्रा दोगने " मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स हिंदी में
 [ Top M.D."Mahendra Dogney" Motivational Speech Or Quotes Hindi Me ]ये  लेख पसंद आया होगा। और अपने विचार Comment Box में दे और अपने दोस्तों के साथ Share करें। 

Thanks 

Post a Comment

0Comments